श्री जगत सिंह बिष्ट की सकारात्मक सोच एवं समर्पण की भावना ने सिटिजन एसबीआई ब्लॉग को आकार दिया और इस अविराम यात्रा ने पूरे स्टेट बैंक परिवार को जगा दिया ...... अच्छे एवं सच्चे नागरिक बनने का जूनून .... अपने अन्दर की क्षमताओं और अपने अन्दर की असीमित उर्जा को पहिचान कर उसे सही दिशा में रूपांतरित करने की प्रेरणा एवं ''वसुधैव कुटम्बकम '' की पवित्र भावना के साथ रचनात्मक कार्यों एवं स्वाभाव में परिवर्तन करना और अच्छे और सच्चे नागरिक बनना और बनाना ......................... हाँ , यही तो उद्धेश्य है सिटिजन एसबीआई के ........... ।
अनुभवों की परिपक्व बारात के जरिये सिटिजन एसबीआई ने जन-पहल एवं परिवर्तन की जो बानगी अभी तक ब्लॉग के विभिन्न घटनात्मक विवरणों में दिखाई है , लगता है सिटिजन एसबीआई स्टेट बैंक परिवार के सारे संसार को '' नर से नारायण '' बनने की तकनीक सिखा रहा है .........
दिलों के अन्दर छुपी अनुभवों की अमूल्य खदान से हीरे -जवाहरात खोद कर उन्हें इस ' जगत' (संसार) के सामने खुले दिल से बाँटने में facilitator ' हरिना शर्मा ' का जबाब नहीं .......... । हरिना शर्मा ने सेना से रिटायर हुए गार्ड एवं मेसेंजर के जीवन के ऐसे अनसुलझे से अनुभवों को उगलवाकर ताने-बाने के साथ जिस तरह से प्रस्तुत किया है वह काबिले तारीफ है ही ...... और इस बात का भी संकेत है कि हरिना में मानवीय संवेदनाओं की सूक्ष्म पकड़ रखने वाले खबरनवीसी (पत्रकार) के गुण समाये है ................ ।
स्टेट बैंक अपनों से जुडा अच्छे -सच्चे नागरिकों का बैंक है , एवं सिटिजन एसबीआई जैसे जन --कल्याण कारी अभियान से इस जगत को नर से नारायण बनाने की सकारात्मक सोच के साथ आगे बड रहा है , हम और हमारा हर कस्टमर इस सकारात्मक सोच से स्टेट बैंक को नए युग में ले जा रहा है , इस अविराम यात्रा के ''मुखिया '' हमारे सम्मानीय चेयरमैन साहब श्री ओ .पी .भट्ट जी इस नए युग के प्रणेता बनकर '' मानवीय आत्मा की अपने दिमाग व स्वाभाव पर विजय '' के जरिये स्टेट बैंक को दुनिया का पहले नंबर का मानवीय मूल्यों का असली बैंक बनाने की राह पर चल पड़े है .................... शुभकामनाएँ !
स्वप्न भरे सुनहरे सुझाव --
-केन्द्रीकृत सिटिजन एसबीई सेंटर का हो निर्माण ,
-सिटिजन एसबीआई सेंटर से ई -पत्रिका की हो शुरुआत ,
- सिटिजन एसबीआई सेंटर से ई - बातचीत का हो आगाज ,
- सिटिजन एसबीआई सेंटर में चेयरमान साहब के चुनिन्दा स्पीच का हो संकलन ,
- सिटिजन एसबीआई सेंटर के मार्फ़त हर माह स्टाफ से प्राप्त एक प्रश्न का हो जबाब ,
- सिटिजन एसबीआई सेंटर के मार्फत हर सर्किल सी.जी. एम. की माह में एक बार किसी भी एक स्टाफ से पांच मिनिट हो बातचीत ,
- सिटिजन एसबीआई सेंटर सबसे अच्छी कस्टमर सर्विस देने वाली एक शाखा को हर साल दे पुरस्कार .....
......................................................................
-जय प्रकाश पाण्डेय
माइक्रो फाइनेंस शाखा भोपाल
9425852221
Subscribe to:
Post Comments (Atom)
No comments:
Post a Comment